शरीर से आत्मा निकालना सीखे Sharir se aatma nikalne wala video banao Kinemaster video editing

शरीर से आत्मा निकालना सीखे Sharir se aatma nikalne wala video banao Kinemaster video editing

Posted on

दोस्तों आज मैं आपको शरीर से आत्मा निकलने वाला वीडियो बनाकर दिखाने वाला हूं जैसा ऊपर वाले वीडियो में है ।

REQUIREMENT

ऐसा वीडियो एडिट करने के लिए आपको 3 पाटों में वीडियो को सूट करना होगा ।

STEP 1

आपको किसी बंदे को लेटा कर वीडियो को सूट करना है ।

STEP 2

आपको नीचे जैसा मेरे वीडियो में है उस तरफ से आपको वीडियो को शूट करना होगा ।

STEP 3

आपको जिस जगह पर आप एक्टिंग कर रहे हो उस जगह खाली बैकग्राउंड का आपको वीडियो को शूट करना है ।

How To Edit

( वीडियो को कैसे एडिट करना है )

दोस्तों वीडियो को एडिट करने के लिए आपको KINEMASTER ऐप को ओपन करना होगा अगर दोस्तों आपके फोन में काइन मास्टर ऐप पहले से इंस्टॉल है तो बहुत अच्छी बात है वरना आपको इस पोस्ट के डाउनलोड वाले ऑप्शन पर जाकर काइन मास्टर को डाउनलोड कर लेना होगा ।

अब दोस्तों काइन मास्टर के अंदर आपको अपना जो रिकॉर्डिंग किया हुआ वीडियो को एक-एक करके सिलेक्ट कर लेना होगा ।अब साथियों आपको Step 1 के वीडियो को प्ले करना होगा उसके बाद आपको लेफ्ट साइड में जो बॉक्स देख रहा होगा उस पर क्लिक करके Capture and Save ऑप्शन में जाकर फोटो सेव कर लीजिएगा ।

अभी आपको अपना 2nd वीडियो को प्ले करना होगा प्ले कर लेने के बाद 2nd वीडियो में जहां पर आप जम करके नीचे आ गए है उस जगह का आपको फोटो कैप्चर कर लेना होगा यानी कैप्चर एंड सेव ऑप्शन पर क्लिक करके फोटो को सेव आप कर लीजिएगा ।

अभी आपको 2nd वीडियो के लास्ट में जाकर जहां पर आप जमकर के हवा में हो उस जगह का भी एक फोटो कैप्चर कर लेना है ।

अभी आप जितने सारे फोटो कैप्चर किए हैं उन सारे फोटो का जो बैकग्राउंड है उसको रिमूव करना होगा फोटो का बैकग्राउंड रिमूव करने के लिए Background Eraser ऐप का यूज कर सकते हो आपको इस पोस्ट के डाऊनलोड button पर क्लिक करके download कर लेना है अभी आपको बैकग्राउंड इरेज़र ऐप के अंदर टूल्स का यूज करके फोटो का जो बैकग्राउंड है आप रिमूव कर लीजिएगा ।

BACKGROUND ERASER APP LINK

अभी आपको 1st वीडियो के लास्ट में और 2nd वीडियो के स्टार्टिंग में आकर अपना 2nd फोटो को आप को एडजस्ट करना होगा और 2nd वीडियो के लास्ट और 3rd वीडियो के फास्ट में अपना जो 3rd वाला फोटो है उसको एडजस्ट करना होगा जिस प्रकार से नीचे वाले फोटो में ऐसे एग्जिट कर लीजिएगा और दोस्तों जहां से आप अपने भाई को पकड़ कर उठा रहे हो या फिर जिसको भी आप पकड़ के उठा रहे हो उस जगह से दोस्तों आपको अपना जो फर्स्ट फोटो आपने कैप्चर किया था उसको adjust कर लेना होगा ।

शरीर से आत्मा निकालना सीखे Sharir se aatma nikalne wala video banao Kinemaster video editing

आप साथियों अपना वीडियो को अगर प्ले करके आप देखोगे तो आपका जो वीडियो है रेडी हो जाएगा तो दोस्तों इस तरह से बहुत ही आसान step को फॉलो करके आप इस तरह का वीडियो को एडिट कर सकते हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *