Sajan Re Jhoot Mat Bolo Jhoot Mat Bolo Instagram Reels Video Editing Jsr ka Londa

Sajan Re Jhoot Mat Bolo Jhoot Mat Bolo Instagram Reels Video Editing Jsr ka Londa

Posted on

दोस्तो आज मैं आपको Sajan Re Jhoot Mat Bolo Alphabet First Latter Beat Sync Video एडिट करके दिखाने वाला हूं जैसा ऊपर वाले वीडियो में है ।

REQUIREMENT

दोस्तों ऐसा वीडियो बनाने के लिए Alphabat First Latter का फोटो चाहिए ।

HOW TO EDIT

दोस्तों वीडियो को एडिट करने के लिए आपको सबसे पहले PLAY STORE या APP STORE से जाके IMAGE SEARCH MAN ऐप को डाउनलोड कर लेना है या फिर आपको इस पोस्ट के डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं ।

Sajan Re Jhoot Mat Bolo Jhoot Mat Bolo Instagram Reels Video Editing Jsr ka Londa

अभी आपको Image Search Man ऐप को ओपन करना होगा ओपन करने के बाद आपको सर्च बॉक्स पर Example के तौर पर A Latter Image इस तरह से लिखकर आपको सर्च करना है जिसमें लेटर का फोटो चाहते हो आपके सामने दोस्तो रिजल्ट आ जाएंगे और नीचे में जो डाउनलोड वाला ऑप्शन है उस पर क्लिक करके आप अपना पसंदीता लेटर को आप डाउनलोड कर लीजिएगा ।

Sajan Re Jhoot Mat Bolo Jhoot Mat Bolo Instagram Reels Video Editing Jsr ka Londa

अब दोस्तों आपको एडिटिंग के लिए Capcut ऐप को ओपन करना होगा जो कि दोस्तों आपको इस पोस्ट के डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके Capcut ऐप को आप डाउनलोड कर लीजिएगा ।

अभी आपको Capcut ऐप को ओपन करना है उससे पहले आप इस पोस्ट के डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके बैकग्राउंड वीडियो को डाउनलोड कर लीजिएगा ।

अब साथियों आपको बैकग्राउंड वीडियो को Capcut ऐप पर सिलेक्ट करना है सबसे पहले आपको वीडियो पर क्लिक करना है नीचे में आपको Extract Audio का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करके ऑडियो को नीचे में लेयर में आप ले आइएगा लाने के बाद वीडियो को आप को प्ले करना होगा लेकर के बाद जितना दूर तक इफेक्ट दिखता है वह तब तक आप आ जाइएगा आने के बाद बैकग्राउंड वीडियो पर क्लिक करके बाकी जो एक्स्ट्रा पाठ बचेगा उसको आपको split करके हटा दीजिएगा ।

अभी आपको प्लस के मार्ग पर क्लिक करना होगा फोटो वाले ऑप्शन पर जाकर आपने अल्फाबेट का जो फर्स्ट लेटर सेव किया था 5-6 फोटो को आप को सिलेक्ट कर देना होगा सिलेक्ट करने के बाद सारे फोटो का Duration है आपको 0.50 सेकंड के लिए कर देना है ।

BACKGROUND VIDEO

अब आपको अपना अल्फाबेट का फर्स्ट लेटर को सिलेक्ट करना होगा सिलेक्ट करने के बाद आपको Animation वाले ऑप्शन पर चले जाइएगा इस जगह पर आपका No Internet Connection कनेक्शन दिखाता है तो आपको किसी VPN ऐप को कनेक्ट करना पड़ेगा ।VPN ऐप को कनेक्ट करने के बाद अब अगर आप देखोगे तो आपके सामने तीन ऑप्शन दिखेंगे IN,OUT और COMBO आपको दोस्तों कोंबो वाले ऑप्शन पर जाना होगा जाने के बाद फर्स्ट वाले फोटो पर आपको Zoom 1 को सिलेक्ट कर देना है और Next वाले फोटो पर आइएगा उस पर आपको Zoom 2 को सिलेक्ट करना है इस तरह से आपको अल्टा पलटी करके एक फोटो में zoom 1 और दूसरे फोटो में zoom 2 सिलेक्ट कर लीजिएगा सिलेक्ट करने के बाद फाइनली आप अगर अपना वीडियो को प्ले करके देखोगे तो दोस्तों आपका जो वीडियो है तैयार हो जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *